Sunday, May 15, 2011

कांग्रेस के बजट लड़ाई लाइनों ड्रा कैसा चल रहा है


कांग्रेस के बजट लड़ाई लाइनों ड्रा कैसा चल रहा है

10 बजट प्रस्ताव जारी करने से दूर दिन के साथ, डेमोक्रेट और कैपिटल हिल पर रिपब्लिकन कैसे सरकार निधि पर आ लड़ाई में उनके खड़ा पुनरीक्षण कर रहे हैं. रिपब्लिकन स्पष्ट कर रहे हैं जो राष्ट्रपति ओबामा के बजट का अनुरोध करने के लिए और पिछले साल पाने में विफल से कटौती में 74 अरब डॉलर की राशि होगी. 'रिपब्लिकन कटौती मौजूदा वित्त पोषण के स्तर से वास्तविक कटौती के बारे में 36 अरब डॉलर की राशि होगी.

उनके "अमेरिका के लिए शपथ" 2010 के मध्यावधि अभियान के दौरान जारी सभा के नियंत्रण में GOP वापस, और 100 अरब डॉलर की कटौती चालू वित्त वर्ष में जो वास्तव में नहीं लागू किया गया था के लिए राष्ट्रपति ओबामा बजट की तुलना में लाया.

बड़ा घाटा और मंदी की उपस्थिति में ऋण, दो युद्धों और अन्य खर्च वॉशिंगटन में इस मुद्दे को चला रहा है. मौजूदा वित्त पोषण के स्तर के तहत, इस वर्ष के घाटे के लिए 1.5 खरब डॉलर या जीडीपी का 9.8 प्रतिशत होने का अनुमान है. संचयी 2021 से सरकार सकल घरेलू उत्पाद का 77 प्रतिशत के करीब से बकाया ऋण छोड़कर.

ऐसा लगता है कि कई रिपब्लिकन के लिए एक सरकारी बंद बल, एक ही 1995 में की गई गलती को दोहरा करना चाहते हैं. सभा और सीनेट में डेमोक्रेटिक बहुमत का मतलब संघीय सरकार को बंद कर सकते हैं. कि परिणाम की संभावना नहीं दिखाई है, लेकिन सीनेट में डेमोक्रेटिक नेताओं के लिए एक बंद जोखिम के लिए तैयार पक्ष के रूप में रिपब्लिकन सभा पेंट करना चाहते हैं.

 जबकि एक सरकारी आवश्यक सेवाओं को बंद जमा देता है, यह राजनीतिक रूप से फायदेमंद हो सकता है. जब राष्ट्रपति क्लिंटन और एक रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए नवंबर 1995 में वित्त पोषण पर एक समझौते तक पहुँचने में असफल, संघीय सरकार और बंद बंद किया गया था 1996 में एक प्रस्ताव पर जब तक. उस वर्ष के राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति क्लिंटन के लिए पुनः सत्तारूढ़ होने के सीनेट अधिकांश नेता बॉब ख़ैरात करना पर आसानी से जीतने के लिए सक्षम था, और बहुत से राजनीतिक पर्यवेक्षकों क्लिंटन की तुलना में अधिक GOP चोट पहुँचाने के रूप में बंद देखा.

सूत्रों का कहना है:

No comments:

Post a Comment