Thursday, May 31, 2012

एक मशीन पैसा बनाने के जन्म: linkedin.com


एक मशीन पैसा बनाने के जन्म: linkedin.com

LinkedIn कैसे लगे

2003 में LinkedIn रीड Hoffman द्वारा स्थापित. हॉफमैन स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय, जहां उन्होंने विशिष्टता के साथ स्नातक की उपाधि से ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, जहां वह एक मार्शल विद्वान था से एक मास्टर की दर्शनशास्त्र में डिग्री है, और प्रतीकात्मक सिस्टम में एक स्नातक की डिग्री प्राप्त की. स्टैनफोर्ड और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालयों में उन्होंने संज्ञानात्मक विज्ञान, कृत्रिम बुद्धि और दर्शन का अध्ययन किया. वे कहते हैं, वह हमेशा कैसे पीपुल्स पारितंत्रों में सुधार करने में रुचि hadd, चाहे वह अर्थशास्त्र या नागरिक शास्त्र या शिक्षा है.

आमतौर पर विश्वविद्यालय के स्नातकों कौन भेद पहला उद्देश्य के लिए या एक विद्वान बनने की योजना के साथ कर रहे हैं स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, और रीड Hoffman एक अपवाद नहीं था. लेकिन वह उसका मन बदल शुरू नहीं becaus वे कहते हैं, अगर आप एक विद्वान बनें और एक क्षेत्र में प्रकाशित करते हैं, केवल 50 लोगों को इसे पढ़ने या पसंद करेंगे.

इस प्रकार वह एप्पल के लिए काम किया और Fujitsu Socialnet कहा पहले शुरू, एक प्रारंभिक साइट सोशल नेटवर्किंग. उन्होंने निर्देशन यह जा रहा था के साथ सहमत नहीं था, इसलिए वह पीटर थिएल, पेपैल के सह संस्थापक से बात की, whome वह स्टैनफोर्ड से जानता था. उन्होंने कहा, "हमें में शामिल होने आओ हमें पेपैल में मदद करो.." और रीड Hoffman पेपैल शामिल हो गए.

क्या वह बुनियादी सुविधाओं के भुगतान, व्यवसाय विकास, इंटरनेशनल, सरकार और कानूनी सहित सभी बाहरी संबंधों, के लिए पेपैल जिम्मेदार है. रीड ईबे और Intuit, वीसा, मास्टरकार्ड और वेल्स फारगो के साथ भागीदारी के लिए जिम्मेदार है पेपैल द्वारा अधिग्रहण करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

हॉफमैन वाकिफ हर समय किया गया था, कैसे इंटरनेट सभी व्यक्तियों को सशक्त करने के लिए इन प्रोफाइल ऑनलाइन establishe तो लोगों को 'कि मैं मिल सकता है. आप यूरोपीय संघ के लिए अपने नेटवर्क का उपयोग करने के लिए लोगों तक पहुँच पाने के लिए बेहतर अपनी राह चार्ट समर्थ होगी. इसलिए उन्होंने पेपैल से पैसा खेतों को LinkedIn के अंत. असल में वह बाहर sketched उसने क्या सोचा उत्पाद कसम चाहेंगे, व्यापार मॉडल इकट्ठे, और काम पर रखने शुरू कर दिया लोगों ने कहा.

वास्तव में, अगर किसी कनेक्शन के मूल्य जानता है, यह रीड Hoffman है. मई 2003 में, पूर्व एप्पल इंक. LinkedIn और पेपैल कार्यकारी ऐतिहासिक रहने वाले कमरे के बाहर शुरू किया, 350 ऐतिहासिक संपर्कों के आमंत्रित करने के लिए ऐतिहासिक नेटवर्क प्रोफ़ाइल्स में शामिल होने और अपने स्वयं के बनाएँ. उस माह के अंत तक, 4.500 hadd LinkedIn के सदस्यों.

कंपनी रीड Hoffman और पेपैल और Socialnet.com से संस्थापक टीम के सदस्यों द्वारा स्थापित किया गया था. ब्लू एलन, एरिक Ly, जीन Luc VAILLANT, ली hower, Konstantin Guericke, स्टीफन Beitzel, डेविड महिला खिलाड़ी, इयान McNish, यान Pujante और क्रिस Saccheri हैं. वे Sequoia Capital फाइनेंसिंग से 2003 में मिला, और उनकी सेवा में अधिक से अधिक लोगों को मिल शुरू कर तोड़ दिया. Bega हर कोई अपने मूल्य का एहसास करने के लिए.

प्रारंभिक LinkedIn के आवेदन पत्र के अलावा सदस्यों वे किताबें पढ़ रहे हैं, और अनुमति के सदस्यों को उनके LinkedIn प्रोफ़ाइल के भीतर उनकी नवीनतम ब्लॉग पोस्टिंग प्रदर्शन प्रदर्शन करने की अनुमति दी. नवंबर 2010 में, LinkedIn के लिए उत्पाद और सेवा कंपनी प्रोफ़ाइल पन्नों पर सूची की अनुमति दी व्यवसायों, यह भी अनुमति LinkedIn के सदस्यों के लिए उत्पाद और सेवाएं "अनुशंसा" और समीक्षाएँ लिखें. इसके अलावा LinkedIn के हित समूह के गठन का समर्थन करता है, और 24 मार्च, 2011 के रूप में वहाँ 870.612 में इस तरह की सदस्यता समूह पहुंचता किसका 377000 करने के लिए कर रहे हैं. Larges के अधिकांश रोजगार संबंधित समूह रहे हैं, जबकि विषयों की एक बहुत विस्तृत श्रृंखला भी शामिल हैं. इस तरह के समूह मुख्य रूप से आसपास के पेशेवर और कैरियर मुद्दे हैं, और वहाँ वर्तमान में दोनों शैक्षणिक और कंपनियों के पूर्व छात्रों के लिए 128.000 समूह.

जून 2008 में, सिकोइया कैपिटल, Greylock पार्टनर्स, और अन्य उद्यम पूंजी कंपनियों के 53 करोड़ डॉलर, लगभग 1 अरब डॉलर का एक मूल्यांकन के बाद पैसे देने से कंपनी के लिए कंपनी में 5% हिस्सेदारी खरीदी. 3 नवम्बर, 2011 के रूप में, LinkedIn के 200 से अधिक देश और क्षेत्र में दस लाख से अधिक 135 सदस्यों के साथ दुनिया के larges इंटरनेट पर पेशेवर नेटवर्क संचालित करता है. LinkedIn के सदस्यों का प्रतिशत पचास नौ वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर स्थित हैं.

वास्तव में सभी देशों और क्षेत्रों से सदस्य extortioners, ईरान, उत्तर कोरिया, सूडान, या आंख से सदस्यों को छोड़कर अनुमति दी जाती है. LinkedIn का कहना है: "के रूप में, और कॉर्पोरेट नीति के एक मामले के रूप में, हम extortioners, ईरान, उत्तर कोरिया, सूडान, या आंख से लेखा या सदस्य हमारी साइट के लिए उपयोग की अनुमति नहीं है.

Third quater 2011 मेट्रिक्स के आधार पर, LinkedIn के सदस्यों गति पर हैं करने के लिए LinkedIn के मंच पर एक अरब से अधिक चार खोजों में 2011 में किया. ComScore के अनुसार, अद्वितीय आगंतुकों (सदस्यों और गैर सदस्यों सहित) तिमाही में 87.6 मिलियन औसत. सितंबर में, LinkedIn के 34 सबसे का दौरा किया वर्ल्डवाइड वेबसाइट के रूप में क्रमित, comScore के अनुसार, 54 से पहले सिर्फ एक साल तक. ComScore third quater में 7600000000 पृष्ठ विचार मापा. यह 3 नवम्बर, 2011 के रूप 135m दुनिया भर के पेशेवरों शामिल

126 प्रतिशत कुल राजस्व वर्ष पर वर्ष 139 मिलियन डॉलर के लिए उन्नत. इस त्वरक शीर्ष पंक्ति और पांचवें 100 प्रतिशत से अधिक वृद्धि का सीधे क्वार्टर ग्रोथ के आठवें सीधे quater था. किराए पर लेना समाधान राजस्व 71.0 करोड़ डॉलर था, इस अवधि के पहले वर्ष की तुलना में 160 प्रतिशत बढ़ रही है. तिमाही में, भर्ती के समाधान के कुल 44 प्रतिशत करने के लिए पिछले वर्ष की तुलना में राजस्व के 51 प्रतिशत शामिल थे.

विपणन समाधान राजस्व 40.1 करोड़ डॉलर था, प्राथमिकताओं की तुलना में 113 प्रतिशत साल बढ़ रही है. प्रीमियम सदस्यताएँ राजस्व 28.4 करोड़ डॉलर में quater समाप्त, 81 प्रतिशत साल से अधिक साल तक.

रीड Hoffman और जेफ Weiner अर्न्स्ट एंड द ईयर 2011 कुल मिलाकर पुरस्कार विजेता के युवा राष्ट्रीय उद्यमी गया है. हॉफमैन और Weiner उनके पूरक उपहार का उपयोग करने के लिए एक आम कारण की खोज में काम करने के लिए मान्यता प्राप्त कर रहे थे, जो विश्व भर के तरीके पहले कभी नहीं कल्पना में पेशेवरों से कनेक्ट है.

सूत्रों का कहना है:


No comments:

Post a Comment