Monday, May 28, 2012

साझा सरकार देखने चीन भारत पर हमला यह नहीं है: प्रधानमंत्री


साझा सरकार देखने चीन भारत पर हमला यह नहीं है: प्रधानमंत्री

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के घर दावा किया है कि मुझे जानकारी है कि चीन भारत पर हमला करने के लिए और तैयारी के रूप में चिह्नित किया है इस उद्देश्य के लिए सीमाओं के निकट क्षेत्रों के लिए बना दिया है. उन्होंने कहा कि हमलों आसन्न थे. श्री यादव का कहना था कि देश इसके अलावा पड़ोसी भारत में ब्रह्मपुत्र नदी के लिए पानी के प्रवाह को बंद कर दिया.

प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को खंडन किया कि चीन बार देखा गया है की योजना बना रहा है भारत पर हमला करने और बनाए रखा है कि दोनों देश क्लब की नीति सीमा मुद्दों पर बातचीत में संलग्न है, हालांकि वहाँ से किया गया हाल ही बार में ज्यादा प्रगति नहीं है. "ये दो देश क्लब के क्षेत्र कमांडरों मामले के अनुसार क्रमबद्ध हैं" डॉ. सिंह ने कहा.

वह रिपोर्ट है कि चीनी अफ्रीका संचालन बंद एंटी - पायरेसी में भाग लेते हुए नौसेना जहाजों के लिए हिंद महासागर द्वीप राष्ट्र के पास सेशेल्स में जोड़ने बंदरगाह का निर्माण कर रहे थे पर एक सवाल के जवाब किया गया था. बीजिंग रिपोर्ट है कि एक सैन्य बेस में खत्म होगा अस्वीकृत किया गया है.

सिंह ने चीन के साथ वह भारत की सीमाओं के दौरान लोक सभा के प्रश्न काल का आश्वासन दिया और बड़े जस शांतिपूर्ण. "हमारी सरकार का मानना ​​है कि चीन भारत पर हमले की योजना का हिस्सा नहीं है" सिंह ने कहा.

प्रधानमंत्री का कहना था कि वह चीन से उच्चतम क्वार्टर आश्वासन अगर नहीं रोका गया है वह भारत की ब्रह्मपुत्र जल प्रवाह.

सिंह स्वीकार किए जाते हैं कि चीन से घुसपैठ में जो भारत के क्षेत्रों के एसटीआई शासित प्रदेश का हिस्सा हो समझता थे. हालांकि, चीन इस मुद्दे पर भारत के दावे से अलग है.

प्रधानमंत्री भारत ने कहा है कि यह चीन और पूर्ववर्ती राजग के साथ बातचीत और अच्छा संबंध में उलझाने की नीति के बाद सरकार भी है कि के साथ की थी इस नीति को जारी रखा रेखांकित.

दोनों डॉ. सिंह ने कहा कि देश क्लब की वार्ता में प्रगति 2005 में और उसके बाद, लेकिन हाल के समय में नहीं किया गया है बहुत निर्मित है.

सूत्रों का कहना है:


No comments:

Post a Comment