Thursday, June 7, 2012

पेरी चेन की स्थापना Kickstarter कैसे


पेरी चेन की स्थापना Kickstarter कैसे

पेरी चेन और Kickstarter

Kickstarter fundingcreative परियोजनाओं के लिए एक ऑनलाइन प्रतिज्ञा प्रणाली सीमा है. Kickstarter प्रयासों की एक विविध सरणी के वित्त पोषित किया गया है, indie फिल्म और संगीत से पत्रकारिता, सौर ऊर्जा प्रौद्योगिकी और भोजन से संबंधित परियोजनाओं को लेकर.

Kickstarter, पेरी चेन, Yancey Strickler और चार्ल्स एडलर द्वारा अप्रैल 2009 में बनाया, सबसे बड़ी भीड़ धन रचनात्मक परियोजनाओं के लिए समर्पित वेबसाइट है. लोग साइट का उपयोग करने के लिए विशेष परियोजना के विचारों पिच, एक छोटी आमतौर पर स्वयं बनाया वीडियो का उपयोग कर, और समय तय अवधि से अधिक एक महीने के बारे में आम तौर पर अनुदान के लक्ष्य राशि एकत्र उद्देश्य.

स्टार्टअप मैनहट्टन के लोअर ईस्ट साइड में आधारित है. एंडी बायो नवम्बर 2010 तक साइट सीटीओ के रूप में सेवा की है, जब मैं लांस आइवी विशेषज्ञ लैब्स लीड डेवलपर शामिल हो गए वेबसाइट के बाद से शुरू किया गया है.

Kickstarter अधिक $ एकत्र किया है संगीत, फिल्म, और डिजाइन के रूप में इस तरह के रचनात्मक क्षेत्रों में लोगों के लिए वचन में 20, और नवीन आविष्कारों के बीच सफलता इसके अलावा भोजन और अन्य क्षेत्रों में पाया. पेरी चेन, एक साइट के एक सह संस्थापक,, क्यों Kickstarter काम करता है और यह क्या DIY कलाकारों में से एक से बढ़ समुदाय के लिए मतलब के बारे में ज्यादा बुद्धिमान जीवन के लिए बात की.

लोग क्रम में करने के लिए एक परियोजना की साइट पर पोस्ट है Kickstarter लागू अवश्य है, और Kickstarter क्या परियोजनाओं के प्रकार स्वीकार किया जाएगा पर दिशा निर्देश प्रदान करता है. परियोजना के मालिकों को एक समय सीमा और धन का एक लक्ष्य कम से कम जुटाने के लिए चुनते हैं. यदि चुना लक्ष्य की समय सीमा के द्वारा इकट्ठे हुए नहीं है, कोई धन एकत्र कर रहे हैं (यह एक प्रावधान बिंदु तंत्र के रूप में जाना जाता है).

लोग और एक रचनात्मक परियोजना के समर्थक बनने के लिए शांत सामान विदेशी मुद्रा में अनुभव की पेशकश कर रहे हैं. इन लोगों को परियोजना के विचारों के आसपास अपने मिनी अर्थव्यवस्थाओं का निर्माण कर रहे हैं. तो, आप साइट के लिए नहीं आ रहा क्या कुछ नहीं के लिए कुछ मिलता है, आप लोग हैं, जो आप समर्थन के लिए मूल्य बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

Kickstarter सभी या कुछ भी नहीं की नीति प्रतिबद्ध के बाद ही एक परियोजना समर्थकों मिलान या इसके वचन अनुदान लक्ष्य से अधिक के साथ बंद - इसके सभी सफलताओं के साथ भी, सभी परियोजनाओं के बारे में आधे Kickstarter सब पर कोई अनुदान सुरक्षित असफल. परियोजनाओं है कि उनके धन के लक्ष्यों को पूरा नहीं क्या सेवा का उपयोग करने के लिए चार्ज नहीं कर रहे हैं.

Kickstarter $ 125 मिलियन डॉलर उठाया गया है और अधिक 15,000 सफलतापूर्वक था अप्रैल 2009 के बाद से परियोजनाओं का वित्तपोषण किया. परियोजना की सफलता दर 44% है.

सूत्रों का कहना है:


No comments:

Post a Comment