Monday, June 18, 2012

दक्षिण कोरिया अवैध चीनी मछुआरों पर कठिन प्राप्त करने के बाद एक चीनी मछुआरे एक तट रक्षक को मार डाला


दक्षिण कोरिया अवैध चीनी मछुआरों पर कठिन प्राप्त करने के बाद एक चीनी मछुआरे एक तट रक्षक को मार डाला

नाराज दक्षिण कोरियाई "समुद्री डाकू" के रूप में मंगलवार चीनी मछुआरों को पटक दिया, जबकि राष्ट्रपति ली म्युंग - बाक के लिए एक चीनी नाव कथित तौर पर मौत के लिए एक तट रक्षक अधिकारी कप्तान छुरा घोंपा के बाद देश जल पुलिस पर अधिक खर्च करने की कसम खाई.

सियोल में चीनी दूतावास पर विरोध प्रदर्शन के दौरान, एक दक्षिणपंथी प्रदर्शक एक पुलिस इमारत की रखवाली जबकि दूसरों को एक चीनी झंडा विरूपित बस में अपनी एसयूवी तीन बार घुसा दिया. एक लोकप्रिय दक्षिण कोरियाई इंटरनेट अवैध चीनी मछली पकड़ने की नावों की गोलीबारी के लिए कहा जाता है के बाद.

क्रोध आया एक दिन के बाद अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरियाई जल सीमा में अवैध रूप से मछली पकड़ने के संदिग्ध नाव की चीनी कप्तान एक तट रक्षक अधिकारी मारे गए और अन्य घायल हो गए.

Chosun Ilbo अखबार एक संपादकीय है कि तट रक्षक अपने निपटान में और अधिक जहाजों है और भारी हथियारों से लैस मछुआरों के खिलाफ लड़ाई में और अधिक सशक्त होना चाहिए में कहा.

पुलिस का कहना है कि वे चीनी नाव के कप्तान के detainment के विस्तार के लिए एक वारंट के लिए कहा है.

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लियू वीमिन मंगलवार को अधिकारी मौत के लिए खेद व्यक्त किया, हालांकि माफी सियोल आरोप है कि कप्तान प्राणघातक रूप से दक्षिण कोरियाई अधिकारी छुरा घोंपा भुला.

कि क्या चीन मृत अधिकारी के परिवार को क्षतिपूर्ति करेगा एक दैनिक पत्रकार सम्मेलन में यह पूछे जाने पर, लियू ने कहा. जांच करने और स्थिति को सत्यापित, "उन्होंने कहा कि चीन तैयार है चीनी सरकार ने दक्षिण कोरिया के साथ काम कर रहा है के लिए प्रासंगिक मुद्दों को व्यवस्थित कर सकते हैं."

दो दक्षिण कोरियाई तट रक्षक जहाजों से अधिकारियों मछली पकड़ने की नाव सोमवार सवार संदेह यह पीला सागर नीले केकड़े, anchovies और croaker, जब कप्तान एक चाकू के साथ हमला में अमीर पानी में अवैध रूप से कार्य कर रहा था में, तट रक्षक अधिकारियों ने कहा.

संग - sik, एक दक्षिण कोरियाई तट रक्षक अन्वेषक, Ahn संवाददाताओं से कहा कि कप्तान हिंसा का उपयोग इनकार करते हैं.

पिछले हफ्ते, दक्षिण कोरियाई अधिकारियों उठाया विदेशी मछली पकड़ने के जहाजों पर जुर्माना लगाया पकड़ा सियोल आत्म घोषित विशेष आर्थिक क्षेत्र में सक्रिय है, सरकार की अधीरता की चीनी नौकाओं के एक बढ़ती संख्या के साथ एक स्पष्ट प्रतिबिंब पानी में मछली पकड़ने पाया.

तट रक्षक का कहना है कि पीला सागर में अवैध रूप से मछली पकड़ने के लिए 470 चीनी जहाजों के बारे में इस साल अब तक जब्त किया है, 370 पिछले वर्ष से ऊपर है. तट रक्षक आमतौर पर जहाजों के रिलीज के बाद एक ठीक भुगतान किया है, हालांकि कभी कभी हिंसा होती है.

चीनी मछली पकड़ने के बेड़े को दूर करने के लिए समुद्री खाने के लिए बढ़ती घरेलू मांग फ़ीड खेत जा रहा है.

300.000 कुछ मछली पकड़ने की नौकाओं और 8 लाख मछुआरों के साथ, चीनी मछली पकड़ने के उद्योग द्वारा अब तक दुनिया का सबसे बड़ा, अतिरिक्त 17 लाख टन में एक वार्षिक पकड़ उत्पादन. लेकिन कैच चीन तट के पास पानी में कमी आई है, बेड़ा आगे उद्यम करने के लिए मजबूर है.

2008 में, एक दक्षिण कोरियाई तट रक्षक अधिकारी मारा गया था और दक्षिण कोरिया के पानी में चीनी मछुआरों के साथ एक लड़ाई में छह अन्य घायल हुए हैं.

सूत्रों का कहना है:


No comments:

Post a Comment