Thursday, June 7, 2012

ओबामा के सुबह के बाद गोली युवा किशोर के लिए सीमा पीठ


ओबामा के सुबह के बाद गोली युवा किशोर के लिए सीमा पीठ

वाशिंगटन राष्ट्रपति ओबामा, टिप्पण है कि वह दो बेटियों का पिता था, गुरुवार को ऐतिहासिक दिल से समर्थन स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव, Kathleen Sebelius एक ऐतिहासिक फैसले के पीछे फेंक दिया, के लिए अनुमति नहीं आपात गर्भ निरोधकों काउंटर पर बेचा जा करने के लिए युवा करने के लिए सहित, किशोरों.

दवा निर्माता, टेवा फार्मास्युटिकल्स खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) में याचिका दायर की थी व्यापारियों जगह गोली के बाद सुबह अन्य परिवार नियोजन उत्पादों के साथ समतल पर, और यह किसी को भी, जो यह चाहते थे करने के लिए बेचने की अनुमति है. निर्माता का दावा है कि यह एक अध्ययन है, जो पता चला वह 12 के रूप में युवा के रूप में लड़कियों को समझ सकता है कैसे सुरक्षित रूप से उत्पाद का उपयोग करने के लिए आयोजित किया था.

योजना बी एक कदम एक गर्भनिरोधक के बाद तथ्य है, जो, अगर सेक्स के 72 घंटे के भीतर निषेचित अंडे के ovulation या आरोपण सीमित अवरुद्ध द्वारा लिया गर्भावस्था रोका जा सकता है. यह वर्तमान में अमेरिका में उपलब्ध है महिलाओं की उम्र 17 या एक डॉक्टर की पर्ची के बिना पुराने.

टेवा फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज खाद्य एवं औषधि प्रशासन से कहा कि 16 वे भी उपलब्ध है और एक डॉक्टर के पर्चे के बिना छोटी दवा बनाने. एफडीए 7 दिसंबर, एफडीए आयुक्त मार्गरेट हैम्बर्ग, एमडी जारी एक बयान में सहमति व्यक्त की, कहा, "वहाँ पर्याप्त और उचित है, अच्छी तरह से समर्थित है, और विज्ञान आधारित सबूत है कि एक कदम योजना B सुरक्षित और प्रभावी है और के लिए स्वीकृत किया जाना चाहिए है प्रसव क्षमता की सभी महिलाओं के लिए nonprescription का उपयोग करें.

टेवा गोली के बाद सुबह एक $ 50 मूल्य टैग, माल्थस के साथ आता है, कई युवा लड़कियों के लिए धन की कमी के लिए यह खरीद होगी. इसके अलावा, अगर वे धन अधिग्रहण किया था, यह संदिग्ध है कि वे इसे एक गर्भनिरोधक गोली पर खर्च जब तक वे वास्तव में यह आवश्यक होगा. 11 वर्षीय लड़कियों कौन अपने पर्स में $ 50 क्या यह मजेदार बातें एक विस्तृत विविधता गोली के बाद सुबह नहीं, पर खर्च करने के लिए चुनना होगा.

बाद एफडीए सहमत, Sebelius कि सिफारिश को खारिज कर दिया है. उन्होंने दावा किया है कि पुराने किशोर लड़कियों और प्रजनन आयु और सबूत है कि वहाँ काफी उन लड़कियों है कि गोली लेने से नुकसान नहीं चाहेंगे नहीं है की सबसे कम उम्र लड़कियों के बीच महत्वपूर्ण संज्ञानात्मक व्यवहार और मतभेद हैं.

ओबामा ने कहा, इस प्रक्रिया में शामिल नहीं किया "लेकिन स्वास्थ्य सचिव एजेंसी से 17 के तहत लड़कियों को अनुमति देने के लिए एक पर्ची के बिना गोली पाने के प्रयास के समर्थन अस्वीकृति. वह ", दो बेटियों के पिता के रूप में, मुझे लगता है कि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है यकीन है कि हम विभिन्न करने के लिए कुछ सामान्य ज्ञान नियम लागू होते हैं जब यह खत्म-the-काउंटर दवा के लिए आता है," ओबामा ने कहा. चिंता है कि वह दवा उद्धृत, "अगर ठीक से इस्तेमाल नहीं, अंत में एक प्रतिकूल प्रभाव होने जा सका. और मुझे लगता है कि अधिकांश माता पिता को शायद उसी तरह महसूस होता है.

घर अल्पसंख्यक नेता नैन्सी (D-Calif.) Pelosi राष्ट्रपति ओबामा की आलोचना नियामकों के लिए संघीय सीमा का उपयोग उलटना निर्णय और सुबह के बाद गोली के लिए या स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव Kathleen Sebelius से परहेज. एक संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार पलोसी ने कहा निर्णय विज्ञान क्या योजना बी 17 की तुलना में युवा लड़कियों के लिए एक पर्चे के बिना उपलब्ध करने के लिए के बारे में मार्गदर्शन करना चाहिए. लेकिन वह Sebelius overruling वैज्ञानिकों के लिए आलोचना नहीं था एफडीए में करने के लिए उपयोग ब्लॉक बी व्यापक योजना

सूत्रों का कहना है:


No comments:

Post a Comment