Thursday, June 7, 2012

दक्षिण कोरिया अवैध चीनी मछुआरों पर चीनी तट रक्षक के बाद मारे गए मछुआरे के लिए मुश्किल हो रहा है


दक्षिण कोरिया अवैध चीनी मछुआरों पर चीनी तट रक्षक के बाद मारे गए मछुआरे के लिए मुश्किल हो रहा है

नाराज दक्षिण कोरियाई चीनी मछुआरों ने मंगलवार "समुद्री डाकू" के रूप में पटक दिया, जबकि राष्ट्रपति ली म्युंग - बाक के लिए एक चीनी नाव तट रक्षक अधिकारी को कथित तौर पर मौत को चाकू से मारा कप्तान के बाद देश जल पुलिस पर अधिक खर्च करने की कसम खाई.

सियोल में चीनी दूतावास, प्रदर्शक सही विंग एसयूवी तीन बार एक इमारत की रखवाली पुलिस में ऐतिहासिक घुसा दिया, जबकि बस दूसरों के एक चीनी झंडा विरूपित में विरोध प्रदर्शन के दौरान. एक लोकप्रिय दक्षिण कोरियाई इंटरनेट अवैध चीनी मछली पकड़ने की नावों की गोलीबारी के लिए कहा जाता है के बाद.

क्रोध मांस चीनी अधिकारियों के एक दिन बाद कहा कि एक मछली पकड़ने की संदिग्ध अवैध रूप से दक्षिण कोरियाई पानी एक तट रक्षक अधिकारी मारे गए और अन्य घायल नाव के कप्तान.

Chosun Ilbo अखबार तट रक्षक वह इसका अधिक जहाजों पर है और सशस्त्र भारी मछुआरों के खिलाफ लड़ाई में और अधिक सशक्त निपटान होना चाहिए एक संपादकीय में कहा.

पुलिस का कहना है कि वे चीनी नाव के कप्तान के detainment के विस्तार के लिए एक वारंट के लिए कहा है.

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लियू वीमिन मंगलवार को अधिकारी मौत के लिए खेद व्यक्त किया, माफी हालांकि सियोल आरोप के भुला यह कप्तान fatally दक्षिण कोरियाई अधिकारी को चाकू से मारा.

एक दैनिक ब्रीफिंग क्या चीन 1/2 मृत अधिकारी के परिवार को क्षतिपूर्ति में पूछे जाने पर, लियू ने कहा. जांच और स्थिति को सत्यापित, "उन्होंने कहा कि चीन तैयार है चीनी सरकार ने दक्षिण कोरिया के साथ काम कर रहा है के लिए प्रासंगिक मुद्दों को व्यवस्थित कर सकते हैं."

तट रक्षक अधिकारियों ने कहा कि दो दक्षिण कोरियाई तट रक्षक जहाजों से अधिकारी ऑपरेटिंग अवैध रूप यह नीला केकड़ों, croaker और anchovies में अमीर पानी में पीला सागर था, जब कप्तान एक चाकू के साथ हमला पर मछली पकड़ने की नाव सोमवार को संदेह सवार.

संग - sik Ahn, दक्षिण कोरियाई तट अन्वेषक गार्ड, संवाददाताओं से कहा कि कप्तान हिंसा का उपयोग इनकार करते हैं.

पिछले हफ्ते दक्षिण कोरियाई उठाया प्राधिकरण विदेशी मछली पकड़ने के उद्देश्यों पर लगाया सियोल स्वयं की घोषणा विशेष आर्थिक क्षेत्र, चीनी मछली पकड़ने के पानी में पाया नौकाओं के एक बढ़ती संख्या के साथ सरकार की अधीरता का एक स्पष्ट प्रतिबिंब में ऑपरेटिंग वेसल्स पकड़ा.

तट रक्षक का कहना है कि यह 470 के बारे में अब तक इस वर्ष में अवैध रूप से पीला सागर के लिए चीनी मछली पकड़ने के जहाज जब्त किया गया है, 370 पिछले वर्ष से ऊपर है. तट रक्षक जहाजों आमतौर पर रिलीज के बाद ठीक करने के लिए भुगतान किया है, हालांकि कभी - कभी हिंसा होती है.

चीनी मछली पकड़ने के बेड़े आगे जा खेत समुद्री खाने के लिए बढ़ती घरेलू मांग को खिलाने के लिए किया गया है.

300.000 कुछ वेसल्स मछली पकड़ने के मछुआरों और 8 मिलियन के साथ, चीनी मछली पकड़ने के उद्योग द्वारा अब तक दुनिया का सबसे बड़ा उत्पादन अतिरिक्त 17 लाख टन में एक वार्षिक पकड़. लेकिन चीन तट के पास पानी में कैच गिरावट आई है, बेड़ा आगे उद्यम करने के लिए मजबूर है.

2008 में, एक दक्षिण कोरियाई तट रक्षक अधिकारी और छह मारे गए दूसरों दक्षिण कोरिया के पानी में चीनी मछुआरों के साथ लड़ाई में घायल हो गया.

सूत्रों का कहना है:


No comments:

Post a Comment