Monday, September 17, 2012

है कैसे Yanukovich वापस लौटे करने के लिए यूक्रेन के सिर


है कैसे Yanukovich वापस लौटे करने के लिए यूक्रेन के सिर

ऑरेंज क्रांति पूर्व सोवियत संघ को हिलाकर रख दिया है, यूक्रेन में एक सरकार समर्थक पश्चिमी प्रतीत होता है कि कई के बाद सोवियत राज्यों में अधिनायकवाद से उभरने की मांग के लिए एक मॉडल के रूप में खड़ा था में कायम है. आंदोलन बाहर के बाद प्रदर्शनकारियों ने कहा कि श्री Yanukovich 2004 में राष्ट्रपति चुनाव overViktor ए Yushchenko में विजय ने बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की वजह से ही तोड़ दिया. एक नए चुनाव आयोजित किया गया था जो श्री Yushchenko जीता. वह पहले से ही दुनिया भर में ध्यान garnered था जब वह अभियान के दौरान डाइअॉॉक्सिन द्वारा जहर था हल, कभी नहीं एक अपराध है.

देश के बाद सोवियत अंतरिक्ष में प्रभाव के लिए संघर्ष का एक केंद्र बिन्दु कर दिया गया है. यह लंबे समय से पश्चिमी क्षेत्रों में यूक्रेनी पूर्व और दक्षिण अधिक मास्को सहानुभूति में यूरोप के साथ संबंधों और रूसी वक्ताओं चाहते वक्ताओं के साथ विभाजित किया गया है.

यूक्रेन यूरोप में सबसे बड़े देशों के 46 मिलियन लोगों के साथ, और रूस से प्राकृतिक गैस के लिए एक महत्वपूर्ण परिवहन बिंदु के रूप में कार्य करता है.

फरवरी 2010 में विक्टर एफ Yanukovich के संकीर्ण राष्ट्रपति अपवाह चुनाव में प्रधानमंत्री यूलिया वी. Tymoshenko हराया. सुश्री Tymoshenko तथाकथित ऑरेंज क्रांति के नायकों में से किया गया था. श्री Yanukovich समर्थक पश्चिमी क्रांति में हारे हुए है, जो भड़क उठी जब प्रदर्शनकारियों ने घोषणा की कि 2004 के राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत के धोखे से दागी किया गया था. एक नए चुनाव का आयोजन किया गया था और श्री Yanukovich हराया था के बाद अपने प्रतिद्वंद्वियों उसे क्रेमलिन नौकर है जो एक पुरानी शैली सोवियत मालिक के रूप में शासन के रूप में दर्शाया.

श्री Yanukovich 2010 के राष्ट्रपति अभियान में वापसी की, हालांकि, वचन है कि वह एक आदमी बदल गया था. उन्होंने कहा कि वह राजनीतिक और मीडिया स्वतंत्रता और गारंटी की रक्षा है कि यूक्रेन दोनों पश्चिम और पड़ोसी रूस के साथ गर्म संबंध होता होगा. लेकिन एक साल और रूस घनिष्ठ संबंध को आगे बढ़ाने के लिए एक व्रत के साथ कार्यालय लेने के बाद एक आधा, श्री Yanukovich समर्थक पश्चिमी विपक्षी कि दबाव क्रेमलिन में उनके सहयोगियों द्वारा इस्तेमाल किया रणनीति की तरह नजर आता है पर एक व्यापक कारवाई की मांग की देखरेख कर रहा था.

सूत्रों का कहना है:


No comments:

Post a Comment