Sunday, November 13, 2011

चीन अधिक आर्किटेक्ट को आकर्षित करती है


चीन अधिक आर्किटेक्ट को आकर्षित करती है

चीन के निर्माण उद्योग चीनी बाजार के लिए विश्व प्रसिद्ध वास्तुकारों को आकर्षित करती है.

गहरा भूमंडलीकरण के ज्वार चीन एकीकृत है और दुनिया पहले से कहीं अधिक है. आज चीन की वास्तुकला में टेलीविजन नेटवर्क और अन्य आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से दुनिया के हर कोने से नए विचारों और प्रवृत्तियों को अवशोषित.

चीन अंतर्राष्ट्रीय वास्तुकला एक्सपो और चीन में निर्माण और निर्माण उद्योग में एक प्रमुख घटना है. पिछले 4 वर्षों के लिए, चीन अंतर्राष्ट्रीय वास्तुकला एक्सपो 30 से अधिक देशों से 1,500 से अधिक प्रदर्शकों को आकर्षित किया, एक्सपो में और विदेशों से 10,000 से अधिक आगंतुकों का दौरा किया, अब यह चीन में सबसे प्रभावशाली और व्यापक निर्माण घटना बन गया है.

सभी दुनिया भर से आर्किटेक्ट्स सम्मेलनों और समारोहों में मिलना. उदाहरण के लिए करने के लिए प्रतियोगिता
लंदन, ब्रिटेन - वास्तुकला का विश्व समारोह लीबिया, हैती और कम्बोडिया जैसे देशों ब्रिटेन, अमरीका, चीन, ऑस्ट्रेलिया, जापान के साथ पहली बार के लिए प्रदर्शित होने के साथ के रूप में तस्मानिया के रूप में दक्षिण में दूर से नॉर्वे में उत्तरी आर्कटिक सर्कल प्रविष्टियों, आकर्षित, स्पेन, ब्राजील, तुर्की और Scandinavia, सभी अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व. परियोजनाओं एस्टोनिया में पुआल के बने थियेटर, Soweto में एक फुटबॉल स्कूल, स्वीडन में एक पेड़ होटल और बोल्डर की तरह मेक्सिको में एक चैपल शामिल हैं.

फ्रांसीसी वास्तुकार पॉल Andreu सौंप दिया गया था कि वह क्या कॉल एक बार में एक - आजीवन अवसर है जब चीनी अधिकारियों ने बीजिंग के केंद्र में एक अति आधुनिक ओपेरा हाउस डिजाइन करने के लिए उठाया. 300 मिलियन यूरो (यूएस $ 430 मिलियन) ओपेरा हाउस की यह परियोजना एक गोल टाइटेनियम और कांच संरचना है.

चीन एक विशाल राशि का निर्माण होता है, तो अवसरों भारी रहे हैं. लेकिन चीन भी महत्वाकांक्षा का एक बहुत कुछ है. सालों के लिए, वे ज्यादा नहीं था, और वे पिछड़ रहे थे. अब, वे खो समय के लिए कर रहे हैं.

90,000 सीट "घोंसला" स्टेडियम, जो इंटर - लॉकिंग इस्पात मुस्कराते हुए धागे के साथ 2008 के ओलंपिक के मेज़ के बीच की सजावट बन गया, शायद अभिनव कि डॉट चीन क्षितिज संरचनाओं के ज्ञात सबसे अच्छा है.

प्रख्यात ब्रिटिश वास्तुकार नोर्मन फोस्टर, जो बीजिंग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बहुत प्रशंसित टर्मिनल 3 डिजाइन भी हांग्जो के पूर्वी शहर में CITIC बैंक के लिए मुख्यालय के निर्माण.

मा Qingyun, फर्म जिसका माडा s.p.a.m. चीन भर में अनगिनत परियोजनाओं, पिछले वर्ष का नाम दुनिया के सबसे प्रभावशाली डिजाइनरों के एक बिज़नेस द्वारा हदीद के साथ है.

माइकल Tunkey, शंघाई आधारित अंतरराष्ट्रीय फर्म तोप डिजाइन में भागीदार है, ने कहा कि एशिया के अन्य देशों को भी वास्तुकारों के लिए एक वरदान साबित हो रहे थे.

फ्रैंक Gehry, लॉस एंजिल्स वॉल्ट डिज्नी कॉन्सर्ट हॉल के डिजाइनर, धीमी अमेरिका दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में वृद्धि crimps विकास के रूप में चीन और भारत सहित एशियाई देशों में परियोजनाओं की मांग है. वास्तुकार के लिए चीन के तेजी से विस्तार महानगरीय क्षेत्रों के, एक के रूप में के रूप में अच्छी तरह से "भारत में एक इमारत के बहुत आध्यात्मिक तरह" में एक संग्रहालय की योजना प्रतिस्पर्धा है. वह तीन से चार महीनों के भीतर चीनी संग्रहालय के लिए एक समझौते पर पहुँचा जा चाहिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर की उम्मीद है. चीन जैसे देश में डिजाइन की एक चुनौती परियोजनाओं के लिए कम भुगतान करना पड़ता है है, Gehry कहा. आर्किटेक्ट्स निर्माण लागत, जो चीन में क्या वे अमेरिका में कर रहे हैं की एक तिहाई के बारे में कर रहे हैं की एक प्रतिशत भुगतान मिलता है, उन्होंने कहा.

सूत्रों का कहना है:



No comments:

Post a Comment