Monday, June 6, 2011

जर्मनी बाहर चरणबद्ध है 2022 तक परमाणु ऊर्जा

जर्मनी बाहर चरणबद्ध है 2022 तक परमाणु ऊर्जा

जर्मन चांसलर मार्केल एक पीएच.डी. भौतिकी, एक तथ्य है कि अपने देश की सुरक्षा और सुरक्षा, और शायद पूरी दुनिया के रूप में अच्छी तरह से करने के लिए उसे अतिरिक्त जिम्मेदारी दे दी है. परमाणु ऊर्जा पर बहस पर जर्मनी में कई वर्षों के लिए जा रहा था. बहस 1986 में चेरनोबिल आपदा के बाद शुरू किया था, और यह भी 28 मार्च, 1979 में तीन माइल आइलैंड दुर्घटना.

जर्मनी आठ देशों के समूह के बीच पहले देश के बाहर परमाणु ऊर्जा चरण तय नहीं है. इटली से पहले परमाणु शक्ति है, जो नीचे 1986 के चेरनोबिल आपदा के बाद एक जनमत संग्रह में वोट दिया था छोड़ दिया है.

मार्केल केंद्र सरकार सही, देर से पिछले साल एक के लिए देश के रिएक्टरों की जीवन अवधि का विस्तार योजना के माध्यम से धक्का दिया गया है करने के लिए 2036 के आसपास ऑफ़लाइन जाने के लिए निर्धारित अंतिम के साथ. लेकिन Fukushima आपदा से जर्मन मुद्दे पर पुनर्विचार सरकार बनाया है. एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार एंजेला मार्केल ने कहा कि Fukushima आपदा का सामना करने में जापान की मजबूरी उसे पुनर्विचार है प्रौद्योगिकी जोखिम बना दिया. वह जापान के साथ क्या हकदार जापान का वर्णन: औद्योगिक और तकनीकी रूप से उन्नत.

जर्मन सरकार का निर्णय केवल पीएचडी के धारक के रूप में प्रभावित नहीं है जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल की विशेषज्ञता से भौतिकी में. कई जर्मन परमाणु ऊर्जा का विरोध किया है के बाद से देश भर में चेरनोबिल रेडियोसक्रियता भेजा है. लोगों की हजारों की दसियों Fukushima आपदा के बाद सड़कों पर लगे सरकार से आग्रह करता हूं करने के लिए सभी रिएक्टरों को जल्दी बंद. यह जर्मन लोग विल है.

निर्णय जर्मन लोगों के प्रति ही नहीं बल्कि अन्य देशों के रूप में अच्छी तरह से जिम्मेदारी को दर्शाता है. चांसलर एंजेला मार्केल ने कहा कि वह उम्मीद अधिक सौर, पवन और पनबिजली के लिए परिवर्तन अन्य देशों के लिए एक सड़क नक्शे के रूप में कार्य करता है. मार्केल ने कहा: "हम मानते हैं कि हम उन देशों को जो परमाणु ऊर्जा का परित्याग तय दिखा सकते हैं - या नहीं शुरू इसे का उपयोग कर - कि यह कैसे संभव है विकास को प्राप्त करने, रोजगार और आर्थिक समृद्धि का निर्माण करते समय अक्षय ऊर्जा की ओर ऊर्जा आपूर्ति स्थानांतरण".

सरकार ने संक्रमण कुल लागत की तत्काल कोई अनुमान था. जैसा कि मार्केल ने कहा: बाहर एक दशक के भीतर परमाणु ऊर्जा चरणबद्ध एक चुनौती होगी, लेकिन यह संभव हो जाएगा और अंत में जर्मनी नवीकरणीय ऊर्जा युग में एक प्रतियोगी लाभ दे. मार्केल ने संवाददाताओं को बताया, "पहला बड़ा औद्योगिक राष्ट्र के रूप में, हम कुशल और अक्षय ऊर्जा की ओर सभी अवसर है कि निर्यात के लिए लाता है, नई प्रौद्योगिकियों और रोजगार, विकास के साथ इस तरह के एक परिवर्तन, प्राप्त कर सकते हैं".

चांसलर ने कहा: "हम केवल 2022 तक परमाणु ऊर्जा छोड़ना नहीं चाहते, तो हम भी 40 प्रतिशत से हमारे सीओ 2 के उत्सर्जन को कम करने और अक्षय ऊर्जा की हमारी साझा डबल, के बारे में 17 प्रतिशत से आज 2022 तक 35 प्रतिशत करना चाहते हैं". मार्केल ने कहा कि जर्मनी की ऊर्जा नीति के cornerstones भी एक सुरक्षित और स्थिर बिजली की आपूर्ति है कि आयात पर निर्भर नहीं करता, और उद्योग और उपभोक्ताओं के लिए कम कीमत शामिल होंगे. चांसलर ने कहा कि योजना के लिए एक blackouts रोकने के बैकअप के रूप में प्राकृतिक गैस संयंत्र में और अधिक निवेश की अपेक्षा है.


सूत्रों का कहना है:





No comments:

Post a Comment